होम

न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

---Advertisement---

SBI Bank: जिन लोगों का अकाउंट एसबीआई बैंक में है, उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, बैंक ने लागू किया देश भर के लिए नया नियम, देख डिटेल

By India Times Hindi

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने हाल ही में करोड़ों बैंक खाता धारकों के लिए नया नियम लागू किया है। इस बड़े बदलाव के बाद करोड़ों युवाओं के मन में खुशी की उम्मीद उठी है। आप सभी को यह तो पता होगा भारत देश का सबसेबड़ा बैंक स्टेट बैंक आफ इंडिया है जिनमें करोड़ों लोगों के अकाउंट मौजूद है। भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में ज्यादा अकाउंट होने के कारणयह एक ऐसा बैंक है जो ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र में अपनी अच्छी सेवाएं दे रहा है। यदि आपका बैंक अकाउंट भीस्टेट बैंक आफ इंडिया में खोल रखा है तो आपके लिए यह एक जरूरी अपडेट है इसे ध्यानपूर्वक देखें।

 State Bank of India Good News

एसबीआई बैंक नेहाल ही में अपने ग्राहकोंऔर बुजुर्ग युवाओं के लिएकुछ नई खास बदलाव किए हैं। आप सभी को पता होगा कि बुजुर्ग लोग यानी बुजुर्ग खाता धारकों के लिए सबसे बड़ी परेशानी तब बन जाती है जब बुजुर्ग युवा होने के साथ-साथ उनकी उंगलियों के निशान बिल्कुल गिर जाते हैं और फिंगरप्रिंट सही ढंग से काम नहीं करता है तब उन्हें बहुत बड़ी तकलीफ का सामना करना पड़ता है। यानी बुजुर्ग व्यक्तियों की उंगलियों केफिंगर प्रिंट घिस जाने के बाद उन्हें सबसे बड़ी चुनौतियों से निपटनेऔर सबसे बड़ी कठिनाइयों सामना करना पड़ता है उन्हें बार-बार बैंक की ओर चक्कर लगाना पड़ता हैलेकिन अब इन्हीं चुनौतियों से निपटने के लिए बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए भारतीय स्टेट बैंक आफ इंडिया ने अपने सिस्टम में बदलाव करना शुरू कर दिया है। यानी अब स्टेट बैंक आफ इंडिया की ओर सेजो बदलाव किए गए हैं उनमें बड़े बुजुर्ग व्यक्ति अपना लेनदेन आसानी से कर सकेंगे यानी जो पहले समस्या होती थी उसे प्रकार की समस्याओं का निवारण भी अब धीरे-धीरे किया जाने लग गया है।

SBI Bank मैं बहुत बड़ा बदलाव 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की कई शाखाएं ऐसी हैजहां परपेंशन धारकों और वरिष्ठ नगरों कीलाइन रखी रहती हैयानी उनके अकाउंट बहुत ज्यादा हैउनके लिए बहुत ही बड़ा अपडेट हैहाल ही में जारी किए गए अपडेट के अनुसार अब बैंक की शाखा में वरिष्ठ नागरिकों और पेंशन धारकों को बैंक जाने की आवश्यकता नहीं होगी। अब इस प्रकार के खाता धारकों को अपने पैसों का लेन देन यानी पैसा जमा करना या पैसा प्राप्त करना ग्राहक सेवा केदो परऑनलाइन किया जा सकेगाइसमेंयुवाओं को लेनदेन के लिए  Eye स्कैनर की मददली जाएगी। खास मिलकर बात करें तो अब बुड्ढे व्यक्तियों और पेंशनधारी खाताधारकों को ग्राहक केंद्र के माध्यम से सुरक्षित पैसों की निकासी व जमा कर सकेंगे।

---Advertisement---
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Leave a comment